Online Business

Aliexpress पर कैसे बेचें

Chetna Singh

By Chetna Singh

  • 3 Min read
  • 24th January, 2023
Aliexpress पर कैसे बेचें

AliExpress एक online बाज़ार है जो 10 वर्षों से चल रहा है, जहाँ AliExpress ने 150 million से अधिक उपयोगकर्ताओं का बाज़ार विकसित किया है, 200 से अधिक क्षेत्रों में उपस्थिति है, AliExpress एक B2C Platform है जो व्यक्तियों को लक्षित है, जिसका अर्थ है कि यदि आप Retail मूल्य कiम करते हैं तो आपकी बाज़ार की तलाश समाप्त हुई :

AliExpress पर बेचने के फायदे

Aliexpress पर बेचने के बहुत सारे फायदे हैं। ये उनमें से कुछ हैं:

  • अंतर्राष्ट्रीय मंच।
  • मूल्य नियंत्रण
  • 18 से अधिक भाषाओं में स्वचालित अनुवाद।
  • छोटे अनुकूलन, अन्य बाजारों की तुलना में
  • उपयोग करने के लिए नि: शुल्क

Aliexpress पर बेचने के कदम

Aliexpress पर बिक्री शुरू करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  1. एक Aliexpress खाता बनाएँ। अपनी व्यावसायिक जानकारी शामिल करें और संकेतों को देखें। AliExpress अगले 2 या 3 दिनों में आपके अनुरोध को स्वीकार कर लेगा। एक बार AliExpress ने आपका खाता सत्यापित कर लिया है, तो अगले चरण पर जाएँ।
  2. अपनी Aliexpress shop बनाएं। एक Template चुनें और Shipping विधियों (courier, rate, वितरण समय, आदि) को Set करें।
  3. अपने उत्पाद Upload करें। चित्र, विवरण, अपने ब्रांड के बारे में जानकारी आदि शामिल करें।
  4. अपनी दुकान को अनुकूलित करें। app और dextop संस्करण के अलग-अलग Layout को ध्यान में रखते हुए, उन्हें स्वतंत्र रूप से set करें ।

भुगतान करने के तरीके

खरीदार केवल Credit और debit कार्ड (VISA,Mastercard, Maestro, American Express, आदि) जैसे तरीकों से भुगतान कर सकते हैं। अन्य Platforms पर दिए गए विकल्पों की तुलना में Aliexpress पर भुगतान के तरीके काफी सीमित हैं।

अपने Aliexpress खाते को अन्य बिक्री चैनलों से Connect करें

यदि आप Aliexpress पर एक Online retail व्यापार खोलने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप शायद अन्य चैनलों के माध्यम से भी बेचना चाहते हैं।

ऐसा करने के लिए, अपने AliExpress खाते को WooCommerce, PrestaShop, या Shopify जैसे अन्य CMS Platform से Connect करें। यह आपको अपने Aliexpress  shopfront को Social media (Instagram,Facebook, Pinterest, आदि) पर साझा करने की अनुमति देगा।

Aliexpress Shipping

Aliexpress को विक्रेताओं के लिए एक जटिल LOgistic समाधान प्रदान करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। एक बार जब आप Aliexpress पर बिक्री शुरू करते हैं, तो आप देखेंगे कि व्यवसाय के अन्य हिस्सों से logistics कार्यों में कितना समय लगता है।

Aliexpress एक मुफ्त Shipping template प्रदान करता है। इस Template पर, आप Courier, दर और अपने Order का गंतव्य (यानी घरेलू, यूरोप, अंतर्राष्ट्रीय) शामिल कर सकते हैं।

जब Shipping की बात आती है तो यह Template आपके ग्राहकों के साथ संचार को आसान बना देगा। हालांकि, आपके द्वारा Template में शामिल की जाने वाली कीमत हमेशा उस अंतिम कीमत से कम होगी, जिसका खरीदार अंत में भुगतान करेगा। इससे ग्राहकों को परेशानी हो सकती है और खरीदारी का अनुभव खराब हो सकता है।

Faq's

Frequently Asked Questions

AliExpress पर बेचने के लिए क्या आवश्यकताएँ हैं

AliExpress पर बेचने के लिए, आपको एक कंपनी या पेशेवर विक्रेता के रूप में पंजीकृत होने की आवश्यकता है। आपको अपना VAT नंबर, कंपनी संचालन license, कंपनी के कानूनी प्रतिनिधि की ID संख्या और अन्य व्यावसायिक जानकारी शामिल करनी होगी।

Aliexpress एक बाज़ार है जहां अंतहीन उत्पाद बेचे जा सकते हैं, भले ही कुछ श्रेणियां दूसरों की तुलना में अधिक लोकप्रिय हों। Aliexpress पर बेचने के लिए सबसे सफल उत्पाद कपड़े, सामान, जूते, सौंदर्य उत्पाद, कार्यालय सामग्री, स्कूल की आपूर्ति और Technology से संबंधित सब कुछ हैं।

कमीशन शुल्क 5 से 8 प्रतिशत के बीच है

Courses

Did you find this blog useful? 😁

If you would like to learn more about Category, you can enroll in our category courses.

Recorded
4.9
Start Your Formulation Business B5
  • Business Courses

Start Your Formulation Business B5

81 Days

₹35000

₹80000
56% off
Blogs

Online Business blogs that may interest you 🤩

Alibaba पर कैसे बेचें

Alibaba दुनिया का सबसे बड़ा B2B E-commerce  Platform है । हालाँकि, कई अंतर्राष्ट्रीय Sellers को यह एहसास नहीं होता है कि यह विक्रेताओं को विश्व स्तर पर 24/7 B2B  Tradeshow का हिस्सा बनने का मौका भी प्रदान करता है और उन्हें दुनिया भर के 50 मिलियन से अधिक खरीदारों से जुड़ने की अनुमति देता है।

21st January, 2023

3 Min read

Aliexpress पर कैसे बेचें

AliExpress एक online बाज़ार है जो 10 वर्षों से चल रहा है, जहाँ AliExpress ने 150 million से अधिक उपयोगकर्ताओं का बाज़ार विकसित किया है, 200 से अधिक क्षेत्रों में उपस्थिति है, AliExpress एक B2C Platform है जो व्यक्तियों को लक्षित है, जिसका अर्थ है कि यदि आप Retail मूल्य कiम करते हैं तो आपकी बाज़ार की तलाश समाप्त हुई :

24th January, 2023

3 Min read