Online Business

Snapdeal पर कैसे बेचें

Chetna Singh

By Chetna Singh

  • 3 Min Read
  • 18th January, 2023
Snapdeal पर कैसे बेचें

क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं जो products की एक निश्चित domain में हैं और इसे ऑनलाइन बेचना चाहते हैं? यदि हां, तो आपको Snapdeal के नाम से जानी जाने वाली एक बहुत बड़ी वेबसाइट पर बिक्री शुरू करनी चाहिए।

Snapdeal एक प्रसिद्ध platform है जहां आप महिलाओं के कपड़े, पुरुषों के कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स, जूते और बहुत कुछ  बेच सकते हैं। इस platform पर रजिस्टर करने के लिए आपको कुछ दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा जो आपको मुश्किल लग सकते हैं। लेकिन इस blog में, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि Snapdeal पर बिक्री शुरू करने की आपकी यात्रा आसान और परेशानी मुक्त हो।

Snapdeal पर बिक्री शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण Procedures

  1. Registration: सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपके पास एक ब्रांड नाम होना चाहिए जिसे वेबसाइट पर register किया जा सके। यह प्रक्रिया बिल्कुल निःशुल्क है। जब यह हो जाता है, तो आपको एक product catalogue बनाने की आवश्यकता होती है जो आपके सभी products को प्रदर्शित करती है। आप Self Service Training का लाभ उठा सकते हैं और कंपनी से ही पैकेजिंग सामग्री मंगवा सकते हैं। यह आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा।
  2. Authentication: Snapdeal Professional Services Network प्रमाणीकरण के लिए आवश्यक सभी आवश्यक कागजी कार्यों को समझने और उन्हें पूरा करने में आपकी सहायता करेगा। यह पूरे भारत में स्थित है इसलिए आपको अपने स्थान या पहुंच के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  3. Posting: अब आप अपने products को वेबसाइट पर पोस्ट कर सकेंगे। आपके products भारत में Snapdeal के लाखों ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। Snapdeal आपको एक विशेष portal प्रदान करता है जिसके माध्यम से आप orders प्राप्त कर सकते हैं और अपने products बेच सकते हैं। इन portals का नाम हैं Seller Panel और Seller Zone Mobile App.
  4. Payments: एक बार जब आप ऑर्डर प्राप्त करना शुरू कर देते हैं, तो आप registered bank account में भुगतान प्राप्त करना शुरू कर देंगे।

Snapdeal पर बेचने के फायदे

Snapdeal आपके products को बेचने के लिए वास्तव में एक अच्छा platform है क्योंकि इसमें विभिन्न आवश्यकताओं के साथ बहुत अधिक ग्राहक जुड़ाव है। इससे आपके products को प्रदर्शित करना आसान हो जाता है, जिसमें हर ग्राहक के लिए अलग-अलग कीमत की range होती है।

  1. कोई अनावश्यक खर्च नहीं

Snapdeal एक ऐसा platform है जो आपको मुफ्त में registration करने और अपने products को ऑनलाइन बेचने में मदद करता है। यह आपको बहुत सारा पैसा बचाने में मदद करता है जो किराए, बिजली, interior decoration आदि में जा सकता था।

  • विशाल Customer Base

Snapdeal अपने sellers को एक विशाल customer base प्रदान करता है। यह sellers को अन्य बाजारों की तुलना में कहीं अधिक व्यापक geographical area में अपने products को बढ़ावा देने की अनुमति देता है।

  • अपना Store कहीं से भी चलाएं

चूँकि सब कुछ ऑनलाइन प्रबंधित होता है, आप Snapdeal पर कहीं से भी अपना store चला सकते हैं। आप दुनिया में कहीं से भी ऑर्डर और भुगतान की निगरानी और ट्रैक कर सकते हैं।

  • Services चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं

आप अपनी दुकान को 24 घंटे खुला नहीं रख सकते लेकिन Snapdeal के साथ ऐसा नहीं है। दिन में किसी भी समय खरीदारी की जा सकती है। दिन का समय प्रक्रियाओं को प्रभावित नहीं करता है।

आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके हमारे और भी ब्लॉग देख सकते हैं:

Shopify Website कैसे बनाए

Instagram पर कैसे बेचे

WordPress Website कैसे बनाए

Faq's

Frequently Asked Questions

क्या स्नैपडील पैसे वापस करता है?

यदि आपने अपने ऑर्डर के लिए पहले ही भुगतान कर दिया है, तो हम भुगतान के मूल मोड में पैसे वापस कर देंगे। आप नीचे "ट्रैक रिफंड" पर क्लिक करके अपने रिफंड की स्थिति भी देख सकते हैं

उत्पाद टैग और पैकेजिंग को बरकरार रखें। आप डिलीवरी के 7 दिनों के भीतर किसी आइटम को वापस/बदल सकते हैं। हमारी 7 दिनों की आसान वापसी नीति पढ़ने के लिए ''यहां क्लिक करें''।

स्नैपडील पर बिक्री शुरू करने के लिए, आपको एक सरल पंजीकरण प्रक्रिया से गुजरना होगा जो बिल्कुल मुफ्त है। पंजीकृत होने पर, आप अपने उत्पादों का प्रदर्शन शुरू कर सकते हैं और पूरे भारत में सभी संभावित खरीदारों से ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त कर सकते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए ये मार्केटप्लेस अपने विक्रेताओं के साथ एक अनुबंध में प्रवेश करते हैं, जो एक दूसरे द्वारा और एक दूसरे को प्रदान की जाने वाली सेवाओं के नियमों और शर्तों को निर्धारित करते हैं। इस अनुबंध को सर्विस लेवल एग्रीमेंट या SLA के रूप में जाना जाता है

Courses

Did you find this blog useful? 😁

If you would like to learn more about Category, you can enroll in our category courses.

Recorded
4.9
Start Your Formulation Business B5
  • Business Courses

Start Your Formulation Business B5

81 Days

₹35000

₹80000
56% off
Blogs

Online Business blogs that may interest you 🤩

12 Cake Baking Tools & Equipments

Details of cake-baking tools and equipment to make your cake-making process a tad smoother, a lot more professional, as well as a lot more enjoyable.

20th December, 2022

5 Min Read

5 Enchanting Princess Cake Designs & How to Make Them

As a parent or guardian, there's nothing quite like seeing your little girl's face light up when she blows out the candles on her very own Princess Cake. These elaborate, girly confections are a beloved tradition in many parts of the world, and they're the perfect way to celebrate your daughter's special day.

22nd December, 2022

3 Min Read

5 Quick and Easy Mehndi Designs for the Front of the Hands

Are you seeking inspiration for quick and easy mehndi designs for the front of your hands? Look no further! In this blog post, we will showcase five stunning and simple mehndi designs that can be easily recreated at home.

3rd January, 2023

3 Min Read

5 Stunning Flower Mehendi Designs For Your Next Special Occasion

Mehendi, also known as henna, is a type of body art that originated in ancient India and has since become popular in many parts of the world. It involves applying a paste made from the crushed leaves of the henna plant to the skin, where it leaves a temporary stain.

3rd January, 2023

2 Min Read